Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुफ्ती का गुम हुआ बच्चा और साला ट्रेन में मिले

खरगोन 28 जून (वार्ता)मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय पर कल रात्रि गुम हुआ मुफ्ती का 8 वर्षीय पुत्र और 11 वर्षीय साला एक ट्रेन में मिल गये।
खरगोन के नगर निरीक्षक ललित सिंह डागुर ने बताया कि कल सायं खसखसवाड़ी इलाके में निवासरत मुफ्ती मोहम्मद इमरान का पुत्र अफ्फान और साले जीशान के गुम हो जाने की सूचना आई थी।
इस पर मुफ्ती ने एक छोटे बच्चे के हवाले से बताया था कि दोनों बच्चों को एक कार में बिठा कर जुलवानिया की तरफ ले जाया गया है। बच्चों के अगवा होने की आशंका के चलते माहौल तनावपूर्ण हो गया था।
पुलिस ने शहर के बस स्टैंड के वाहन चालकों, सह चालकों व बस संचालकों से पूछताछ की जिसमें यह पता चला कि 2 बच्चे खंडवा की ओर जाने वाली बस में बैठ कर गए हैं। इस पर दोनों के फोटो व्हाट्सएप पर प्रेषित किए गए तो उक्त बस के कंडक्टर ने बताया कि उसने उन्हें खंडवा के बस स्टेशन पर छोड़ा है ।
खंडवा बस स्टैंड पर पता किए जाने पर मालूम पड़ा कि दोनों बच्चे महाराष्ट्र के चालीस गांव जाने की बात कर रहे थे।
श्री डागुर ने बताया कि जीआरपी की मदद से पता किया गया कि महाराष्ट्र की ओर जाने वाली एकमात्र ट्रेन पंजाब एक्सप्रेस है जो कि निकल चुकी थी। भोपाल जीआरपी कंट्रोल रूम पर सूचित किए जाने के उपरांत ट्रेन बुरहानपुर के समीप रुकवाई गई और स्टेशन पर तलाशी लेने पर दोनों बच्चों को करीब 11:30 बजे खोज लिया गया।
श्री डागुर ने बताया कि सम्भवतः दोनों बच्चों ने मुफ्ती द्वारा घर पर अरबी भाषा की पढ़ाई के दबाव में घर छोड़ा था। उन्होंने बताया कि बच्चों का अपहरण नहीं हुआ बल्कि वे स्वयं अपनी मर्जी से कुछ सामान साथ में लेकर निकल गए थे।
सं.व्यास
वार्ता
image