Friday, Apr 26 2024 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मदरसे में पढ़ाई के बहाने ले जाए जा रहे 13 बच्चो को चेकिंग स्क्वाड ने बचाया

रायपुर 29 जून(वार्ता) दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर रेल मंडल के चेकिंग स्क्वाड द्वारा आज 18030 शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस से मदरसे में पढ़ाई के बहाने बिहार से ले जाए जा रहे 13 बच्चो को छुड़ा लिया गया।
रायपुर रेल मंडल के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आज शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस में रायपुर रेल मंडल वाणिज्यिक विभाग के टिकट चेकिंग स्क्वाड को रायपुर से टिकट चेक करते हुए एस-8 कोच में दो बर्थों पर लगभग 6 से 14 साल की उम्र के 13 बच्चे सफर करते हुए मिले।पूछताछ में पता कि मदरसे मे पढ़ाई के बहाने इन बच्चों को एक व्यक्ति ले जा रहा है।इनमें 12 बच्चे बिहार के पूर्णियां एवं एक बच्चा कटिहार जिले का बताया गया है।
टिकट चेकिंग दल को पूछताछ में कुछ शंका हुई तो उन्होने इसकी सूचना मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में कमर्शियल कंट्रोल ऑफिस, रायपुर रेल मंडल के उच्च अधिकारियों एवं रेलवे सुरक्षा बल को दी।इस सूचना पर सभी बच्चों को दुर्ग स्टेशन पर इन्हे ले जा रहे संदिग्ध व्यक्ति के साथ रेलवे सुरक्षा बल ने उतार लिया।
रेलवे सुरक्षा बल ने इसकी जानकारी राजकीय रेलवे पुलिस को भी दी। संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।बिहार पुलिस को भी इस बारे में जानकारी दे दी गई है।
साहू
वार्ता
image