Friday, Apr 19 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सदस्यता अभियान के माध्यम से खिलाड़ियों को भी जोड़ा जाये: भगत

भोपाल, 30 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मध्यप्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने सदस्यता अभियान को सर्वस्पर्शी और समावेशी बताते हुए आज कहा कि इस अभियान के माध्यम से समाज के रह वर्ग को जोड़ने के साथ ही खिलाडियों को भी जोड़ने का कार्य किया जाये।
श्री भगत ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में खेल प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कहा कि खेल प्रकोष्ठ राष्ट्रीय और प्रदेश के खिलाड़ियों को पार्टी की विचारधारा से जोड़ने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि प्रकोष्ठ प्रत्येक जिले में निवास करने वाले राष्ट्रीय, प्रादेशिक और स्थानीय खिलाड़ियों को सूची तैयार कर उन्हें सदस्यता अभियान के माध्यम से जोड़ने का कार्य करे।
उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले कबड्डी, तीरंदाजी, कुश्ती जैसे परम्परागत खेलों का उल्लेख करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के अलग-अलग खेलों का प्रचलन है। खेल प्रकोष्ठ आधुनिक खेलों के साथ परंपरागत भारतीय खेलों को भी प्रतियोगिताएं आयोजित करवाएं, जिससे पुरातन खेल पुनर्जीवित होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूर्ववर्ती शिवराज सरकार ने विधानसभा स्तर पर खेल स्टेडियम की सौगात देने के साथ खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का काम किया है।
बघेल
वार्ता
image