Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्टिंग ऑपरेशन की जांच के लिए समिति गठित

ग्वालियर, 30 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक महिला चिकित्सक के स्टिंग ऑपरेशन को लेकर चिकित्सकों के बढ़ते विरोध के बीच आज एक जांच समिति गठित कर पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए गए।
जयारोग अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अशोक मिश्रा एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की जिला इकाई के अध्यक्ष डॉ. नीरज शर्मा ने बताया कि कल एसडीएम द्वारा स्टिंग करने के मामले में जिला प्रशासन ने इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है। इसमें एडीएम तथा आईएमए के दो पदाधिकारी होंगे।
महिला एसडीएम दीपशिखा भगत अपने को मरीज बताते हुए गर्भपात कराने के बहाने कल एक नर्स से मिलीं थीं। नर्स ने उन्हें कमलाराजा अस्पताल की एसोसियेट प्रोफेसर डॉ. प्रतिभा गर्ग के क्लीनिक पर भेजकर गर्भपात कराने की सलाह दे डाली। एसडीएम डॉ. प्रतिभा के पास पहुंची और उनसे गर्भपात कराने के लिए कहा। इसके लिए उन्होंने गरीबी का हवाला भी दिया। पहले तो डॉ. गर्ग ने गर्भपात करने के लिए मना किया लेकिन काफी जोर डालने पर उन्होंने दस हजार का खर्चा बता कर अल्ट्रासाउंड कराने के लिए पर्चा लिख दिया।
एसडीएम भगत कुछ देर बाद विश्वविद्यालय थाना पुलिस को लेकर डॉ. गर्ग की क्लीनिक पर पहुंची और डाक्टर दंपति को थाने ले आई। इसके बाद काफी देर तक डाक्टर दंपति को थाने में बैठाये रखा। डाक्टर का स्टिंग के बहाने थाने में बैठाने की जानकारी आज जैसे ही आईएमए से लेकर अन्य चिकित्सक एवं संगठनों को मिली वैसे ही वह विश्वविद्यालय थाने पहुंच गये और थाने पर हंगामा शुरू कर दिया।
काफी मशक्कत के बाद डॉ. प्रतिभा गर्ग का बयान लेकर पुलिस ने छोड तो दिया, लेकिन आईएमए सहित जीआरएमसी के चिकित्सकों का विरोध जारी रहा। प्रशासन द्वारा इस घटना की जांच के लिए समिति गठित करने के बाद कल रात से जारी विरोध काे चिकित्सकों ने समाप्त कर दिया।
सं बघेल व्यास
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image