Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधानसभा अध्यक्ष ने दिए दो घंटे में जांच के आदेश

भोपाल, 09 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने आज मंदसौर जिले के एक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एक चिकित्सक के खिलाफ शिकायत के मामले में स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट को दो घंटे में जांच करा कर रिपोर्ट पटल पर रखने के निर्देश दिए।
प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा कि सुवासरा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ आरएस जोहरी ने अपना नर्सिंग होम खोला है और स्वास्थ्य केंद्र की मशीनें वे अपने नर्सिंग होम में ले गए हैं। उन्होंने मांग की कि कलेक्टर डॉक्टर के नर्सिंग होम पर छापा मारें, ताकि सच्चाई सामने आ सके।
इस पर मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि चिकित्सक को संभाग से बाहर पदस्थ कर दिया गया है, लेकिन मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधायक ने अपनी मांग दोहराई।
मामले का पटाक्षेप करते हुए अध्यक्ष श्री प्रजापति ने मंत्री को निर्देश दिए कि दो घंटे में जांच करा कर रिपोर्ट पटल पर रखें।
वहीं प्रश्नकाल के दौरान ही एक अन्य मामले में अध्यक्ष श्री प्रजापति ने सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह को निर्देश दिए कि आरक्षण से जुड़े मामलों में अगर कोई अधिकारी युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है तो ऐसे अधिकारियों की जांच कराई जाए।
प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक संजय पाठक के एक सवाल के जवाब में मंत्री डॉ सिंह ने कहा कि कटनी जिले में पूर्ववर्ती सरकार के समय के एक संभागायुक्त के आदेश के बाद एक समाज को अनुसूचित जाति-जनजाति प्रमाणपत्र देने पर रोक लग गई है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में दोबारा आदेश दे रही है। मंत्री के इस जवाब के बाद अध्यक्ष ने उन्हें इस बारे में निर्देशित किया।
गरिमा प्रशांत
वार्ता
image