Friday, Apr 26 2024 | Time 00:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ठगी के आरोप में एक महिला समेत तीन गिरफ्तार

खरगोन 09 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन मुख्यालय निवासी एक महिला समेत तीन लोगों को राजस्थान के एक दिव्यांग व्यक्ति के साथ शादी करने के बाद ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
कोतवाली के नगर निरीक्षक ललित सिंह डागुर ने बताया कि राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला निवासी दिव्यांग विष्णु पाटीदार को शादी के नाम पर ठगने के आरोप में दुल्हन बनी सुनीता, उसके कथित जीजा इकराम और दलाल सुनील मीणा को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि सुनीता अपने पति को छोड़कर अपनी बहन सोनू और उसके लिव इन पार्टनर इकराम के साथ खरगोन जिला मुख्यालय पर रहने लगी थी। इकराम ने राजस्थान के बांसवाड़ा निवासी दलाल सुनील मीणा से संपर्क कर दिव्यांग विष्णु पाटीदार के साथ सुनीता के विवाह की बात चलाई।
उन्होंने विष्णु के साथ सुनीता की शादी के एवज में ढाई लाख रुपए मांगे और सगाई के दौरान फरवरी में 50 हजार रुपये पेशगी ले भी लिए। 23 मार्च 2019 को खरगोन के समीप एक मंदिर में दोनों की शादी कर शेष राशि भी ले ली गई।
शादी कर के जब विष्णु और उसके संबंधी सुनीता को अपने घर ले जा रहे थे तब आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर मानपुर के समीप उनके वाहन को रोका गया और षड्यन्त्र के मुताबिक इकराम तथा अन्य लोगों ने उन पर आदिवासी स्त्री का अपहरण करने का आरोप लगाकर सुनीता को छुड़ा लिया।
विष्णु ने अपने घर पहुंचकर राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के हथुनिया थाने में प्रकरण दर्ज कराया था जिस पर पुलिस ने सबसे पहले सुनील को गिरफ्तार कर उससे अन्य आरोपियों की जानकारी ली। हथुनिया पुलिस ने खरगोन कोतवाली पुलिस की मदद से शेष दो आरोपी भी आज गिरफ्तार कर लिये।
श्री डागुर ने बताया कि सुनीता तथा इकराम खरगोन जिले के भगवानपुरा थाना क्षेत्र के निवासी हैं तथा इस बात की काफी संभावना है कि उन्होंने इस तरह की और भी वारदातें पूर्व में की हैं।
सं नाग
वार्ता
image