Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चांदा घाटी में सड़क पर चहल कदमी करते दिखा तेंदुआ

पन्ना, 09 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में मुख्य सड़क मार्गों पर अभी तक लोगों को चहल कदमी करते हुये वनराज के ही दर्शन होते रहे हैं लेकिन अब तेंदुआ भी सड़क मार्ग पर दिखने लगा है।
पवई के निकट चांदा घाटी में सिल्वर फॉल के निकट आज सड़क को पार करते हुये राहगीरों को जब तेंदुआ नजर आया तो लोग ठिठक गये और सड़क मार्ग के दोनों तरफ यातायात थम गया।
सूत्रों के अनुसार नागपुर से खजुराहो की ओर जा रही यात्री बस में सवार यात्रियों ने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद किया और वीडियो भी बनाया। चांदा घाटी में तेंदुये की मौजूदगी होने की खबर मिलने पर वन विभाग की टीम तुरन्त मौके पर पहुँच गई लेकिन तब तक तेंदुआ सड़क पारकर पास के ही घने जंगल में चला गया।
चांदा घाटी स्थित सिल्वर फॉल बारिश के मौसम में लोगों के आकर्षण का केन्द्र बन जाता है। यहां के मंत्रमुग्ध कर देने वाले जल प्रपात को देखने के लिये प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग पहुँचते हैं। इसके अलावा इस जल प्रपात के निकट ही बाबा झूलनशाह की मजार भी है जहां श्रद्धालु पहुँचते हैं। इस घाटी में तेंदुये की मौजूदगी व मुख्य सड़क मार्ग पर चहल-कदमी करने की खबर मिलने पर अब लोग सिल्वर फॉल के अद्भुत नजारे का आनन्द उठाने के लिये यहां जाने से कतराने लगे हैं।
सं नाग
वार्ता
image