Friday, Mar 29 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस कार्रवाई से नाराज ग्रामीणाें ने कलेक्टर निवास का किया घेराव

रायसेन, 12 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में पुलिस कार्रवाई से खफा धनियाखेड़ी ग्राम के ग्रामीणों ने कलेक्टर निवास के अंदर घुसकर घेराव कर दिया, हालांकि बाद में अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामले को शांत कराया गया।
सूत्रों के अनुसार कोतवाली पुलिस के द्वारा कार्रवाई ना किए जाने को लेकर धनियाखेड़ी के ग्रामीण कल रात्रि कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के निवास का घेराव कर दिया। इस घटनाक्रम के चलते मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस के हाथ पैर फूल गए और ग्रामीणों को जैसे तैसे कलेक्टर निवास से कार्रवाई का आश्वासन देकर निवास परिसर को खाली कराया गया। घेराव के वक्त कलेक्टर अपने निवास पर नहीं थे।
बताया गया कि कलेक्टर श्री भार्गव किसी काम से भोपाल गए हुए थे और ग्रामीण उनको अपनी समस्या नहीं बता पाए। वहीं मौके पर पहुंचे अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) एल के खरे, तहसीलदार सुशील कुमार ने जैसे तैसे ठोस कार्रवाई किए जाने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया, जिसके बाद मामला शांत हो गया।
ग्रामीणों ने बताया कि कल सुबह भीकम, ओम प्रकाश, लोकेश, दौलत, प्रेम सिंह मिलकर श्याम सिंह के साथ मारपीट कर रहे थे और उसकी पत्नी जान बचाकर अर्जुन सिंह के घर में छिप गयी थी। इसके बाद इन सब लोगों ने अर्जुन सिंह के घर में पथराव कर दिया, जिससे अर्जुन की मांग और उसके बच्चों काे चोटें आई हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने रिपोर्ट में अर्जुन का नाम झूठा लिख दिया है, जबकि अर्जुन और उसकी पत्नी खेत में धान लगा रहे थे।
वहीं, पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image