Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सल हमले में शहीद विधायक मंडावी समेत दिवंगतों को दी गई श्रद्धांजलि

रायपुर 12 जुलाई(वार्ता)नक्सल हमले में शहीद विधायक भीमा मंडावी समेत दो दिवंगत पूर्व विधायकों एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां को श्रद्धांजलि देने के साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा की आज की शेष कार्यवाही उनके सम्मान में स्थगित कर दी गई।
विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने मानसून सत्र के आज प्रारंभ होते ही मौजूदा सदन के सदस्य रहे दंतेवाडा के विधायक भीमा मंडावी,अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे सन्तोष कुमार अग्रवाल एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व सदस्य बलराम सिंह ठाकुर के निधन की जानकारी सदन को देते हुए उनके जीवनवृत का उल्लेख किया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवंगत सदस्य श्री अग्रवाल को सरल व्यक्तित्व का नेता बताया जबकि श्री ठाकुर को बेबक एवं स्पष्टवादी नेता बताते हुए कहा कि वह जमीन से जुडे नेता थे।दो बार बिलासपुर के महापौर एवं दो बार विधानसभा के सदस्य रहते उन्होने अपने क्षेत्र के विकास के लिए काम किया।स्वं श्री मंडावी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके आसामायिक निधन से अपूर्णीय क्षति हुई है।उनके निधन से आदिवासी समाज के साथ ही सदन को क्षति पहुंची है।वह सरल स्वभाव के मिलनसार व्यक्ति थे।
नेता प्रतिपक्ष धरम कौशिक ने कहा कि भीमा मंडावी जीवन के अऩ्तिम क्षणों तक नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहे और मारे गए।उन्होने नक्सलवाद के खिलाफ उनकी प्रतिबद्दता का उल्लेख करते हुए कहा कि लोकतंत्र को चुनौती देने वाले तत्वों के खिलाफ वह लड़ाई लड़ते रहे।उन्होने पूर्व विधायक श्री ठाकुर को श्रद्धांजलि देते हुए रतनपुर माया माया मन्दिर के विकास में उनके उल्लेखनीय योगदान का भी जिक्र किया और मुख्यमंत्री बघेल की मां बिन्देश्वरी देवी के निधन का उल्लेख करते हुए उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की।
साहू
जारी.वार्ता
image