Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्‍टेशन के साथ-साथ ट्रेन के दरवाजों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाएं- सिंह

भोपाल, 12 जुलाई(वार्ता)मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने रेलवे अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि रेलवे स्‍टेशन की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को और चाक-चौबंद व सुदृढ़ करें। व्‍यवस्‍था ऐसी हो जिससे टिकटधारी यात्रियों व अधिकृत व्‍यक्‍ति के अलावा कोई भी अवांछित तत्‍व न तो स्‍टेशन के भीतर प्रवेश कर पाए और न ही बाहर जा पाए। इसलिए स्‍टेशन पर जहां-जहां जरूरी हो वहां फैंसिग अथवा दीवाल बनाई जाए।
श्री सिंह ने आज यहां राज्‍य स्‍तरीय रेल सुरक्षा समिति की बैठक में संबंधित अधिकारियों को उक्त निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा रेल्‍वे स्‍टेशन परिसर में पर्याप्‍त संख्‍या में सीसीटीव्‍ही कैमरे लगाने के साथ-साथ ट्रेन की हर बोगी के दोनों दरवाजो पर भी सीसीटीव्‍ही कैमरे लगाने का प्रयास करें। साथ ही इस बात का व्‍यापक प्रचार-प्रसार करें कि स्‍टेशन परिसर एवं ट्रेन में आने वाला हर व्‍यक्‍ति कैमरे की निगरानी में है।
प्रदेश पुलिस मुख्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा रेलवे सुरक्षा व्‍यवस्‍था की नियमित मॉनिटरिंग व समीक्षा के लिए पुलिस महानिदेशक की अध्‍यक्षता में गठित राज्‍य स्‍तरीय रेल सुरक्षा समिति की चतुर्थ बैठक शुक्रवार को यहां पुलिस मुख्‍यालय में आयोजित हुई। बैठक में रेलवे सुरक्षा व्‍यवस्‍था को और प्रभावी बनाने के लिए आर.पी.एफ.,जीआरपी, मध्‍यप्रदेश पुलिस एवं रेलवे के अधिकारियों के बीच गहन विचार मंथन हुआ।
बैठक में अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक रेल श्रीमती अरूणा मोहन राव, आई.बी. के संयुक्‍त निदेशक बलवीर सिंह, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक राज्‍य अपराध अभिलेख ब्‍यूरो आदर्श कटियार, पुलिस महानिरीक्षक कानून व्‍यवस्‍था योगेश चौधरी, पुलिस महानिरीक्षक रेल जयदीप प्रसाद, आर.पी.एफ.के पांचो जोन के प्रधान मुख्‍य सुरक्षा आयुक्‍त, डी.आर.एम. रतलाम व एडीआरएम भोपाल, मध्‍यप्रदेश रेल पुलिस की तीनों इकाइयों के पुलिस अधीक्षक, आर.पी.एफ.की विभिन्‍न इकाइयों के कमांडेंट एवं रेलवे के सीनियर ट्रेक इंजीनियर सहित अन्‍य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
व्यास. जारी
वार्ता
image