Friday, Mar 29 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'ला' एंड 'ऑर्डर' पर सदन में हुयीं टीका टिप्पणियां

भोपाल, 12 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में आज राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले के परिप्रेक्ष्य में कहे शब्दों 'ला' एंड 'ऑर्डर' पर सदस्यों के बीच काफी देर तक टिप्पणियों का आदान प्रदान हुआ।
वित्त वर्ष 2019 20 के बजट पर सदन में सामान्य चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक विजय शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि छह माह की सरकार के कार्यकाल में अधिकांश वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। उन्होंने एक कलेक्टर के संदर्भ में 'ला' एंड 'ऑर्डर' का जिक्र किया।
इस बात पर वित्त मंत्री तरुण भनोत ने सख्त आपत्ति जताते हुए कहा कि विधायक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और सदन में बोल रहे हैं। इसलिए उन्हें संबंधित अधिकारी का नाम बताना चाहिए या फिर अपनी बात पर माफी मांगना चाहिए। इस पर श्री शाह ने कहा कि एक एक अधिकारी का तीन तीन बार तबादला हुआ है, यह क्या दर्शाता है।
श्री भनोत ने तत्काल कहा कि सवाल तबादले का नहीं है। सदस्य ने कहा कि एक अधिकारी से उनकी चर्चा हुयी है। तभी अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने वित्त मंत्री श्री भनोत की ओर मुखातिब होते हुए कहा 'मैं व्यवस्था दे रहा हूं। जब आपका समय था, आपने किया। अब इनका समय है, ये कर रहे हैं। इस बात को छोड़िए और आगे बढ़िए।'
अनेक सदस्यों के एकसाथ बोलने के बीच अध्यक्ष ने कहा 'माननीय तरुण जी, यदि इन्होंने 14 साल किया, तो आपको क्यों तकलीफ हो रही है। बैठ जाइए, आप लोग बैठ जाइए।' इसके बाद लगभग सभी सदस्य शांत हो गए और सदन की कार्यवाही आगे बढ़ गयी।
प्रशांत
वार्ता
image