Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बुरहानपुर घटनाक्रम की कांग्रेस विधायक ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

बुरहानपुर, 13 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए विवाद में पुलिस की कथित फायरिंग से एक आदिवासी के घायल होने की घटना का मामला तूल पकडने के बीच आज कांग्रेस की एक विधायक ने अपनी पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इस घटनाक्रम की उच्च स्तरीय जांच की मांग की।
नेपानगर से कांग्रेस विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने आज कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिये। उन्होंने मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि इस मामले में उन्होंने वन मंत्री उमंग शिंकार से भी चर्चा की है। उन्होंने कहा कि आदिवासियों पर अत्याचार स्वीकार नहीं किया जायेगा। वहीं, आदिवासी संगठन की प्रमुख माधुरी बेन का कहना है कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर वर्षों से काबिज आदिवासियों को बेदखल किया जा रहा है।
नेपानगर के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सखाराम सिंह सेंगर का कहना है कि संघर्ष में घायल वन कर्मचारियों की शिकायत पर पुलिस ने 11 जुलाई को आदिवासियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया था। गोली चालन के मामले में घायल आदिवासी की शिकायत पर जांच चल रही है। जिला कलेक्टर राजेश कौल का कहना है कि पूरे मामले को बारीकी से देखा जा रहा है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार दस जुलाई को नेपानगर के ग्राम बदनापुर के पास वनभूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिये वन विभाग का दल प्रशासन और पुलिस के साथ गया था। इस दौरान आदिवासियों के साथ हुए संघर्ष में 03 वन कर्मचारी घायल हाे गए थे। जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से एक आदिवासी घायल हो गया था। कल इस घटना के विरोध में आदिवासियों ने कलेक्टर कार्यालय का भी घेराव किया था।
सं बघेल
वार्ता
image