Friday, Apr 19 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नशा सामाजिक बुराई, इसे दूर करना है- देशमुख

भोपाल, 14 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश में नशीले पदार्थ की समस्या पर भोपाल पुलिस महानिरीक्षक योगेश देशमुख ने कहा है कि नशा एक सामाजिक बुराई है, जिसे हम सबको मिलकर दूर करना है।
श्री देशमुख ने शहर में बच्चों और युवाओं को ड्रग्स सहित अन्य प्रकार के नशों से मुक्ति दिलाने के लिये कल रात यहां पुलिस कंट्रोल रूम में समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि ड्रग एक बड़ी समाजिक समस्या है। युवा वर्ग के साथ बच्चे भी इसमें लिप्त है। इस समस्या को हम सबकाे मिलकर दूर करना है। ड्रग्स एडिट को इससे समस्या से मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर उन्होंने राजधानी के सभी थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में ड्रग्स तस्करों की सूचना एकत्रित कर सख्त कार्यवाही करें। ड्रग्स एडिट की जानकारी एकत्र कर गैर सरकारी संगठनाें (एनजीओ) और सामाजिक संगठनों के सहयोग से उन्हें ड्रग्स मुक्ति दिलाने का प्रयास करें। इसके लिये विशेष अभियान चला कर स्कूलों, कॉलेजों और संस्थानों में सेमिनार तथा कार्यक्रम आयोजित किये जायें।
उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थो को बिक्री करने वालों और तस्करों की धरपकड़ के लिये इसकी बिक्री होने वाले संभावित स्थानों पर नजर रखी जाये। इस धंधे से जुड़े लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाये। ड्रग्स एडिट को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिये प्रयास किये जायें।
विश्वकर्मा
वार्ता
image