Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जेल से भागने की कोशिश में कैदी की मौत, कलेक्टर ने मांगी रिपोर्ट

कोरबा, 15 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के काेरबा की एक उप जेल में बंद दो विचाराधीन बंदियों के बैरक की दीवार को फांद कर भागने की कोशिश के बाद एक कैदी की मौत के मामले में कलेक्टर ने 30 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट मांगी है।
13 जुलाई को हुई इस घटना में एक बंदी रमेश की कल इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। कलेक्टर डॉ किरण कौशल ने मामले की दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने बंदी की मौत की जांच के लिए समिति गठित की है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोरबी पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम सरमा निवासी अशोक (24) और रमेश (20) को चोरी के मामले में न्यायालय में पेश किया गया था। जेएमएफसी कटघोरा रविन्दर कौर के आदेशानुसार 13 मई 2019 को दोनों को उप जेल में बंद कराया गया था। दोनों विचाराधीन बंदियों ने 13 जुलाई को जेल के अंदर दो मंजिला बैरक के ऊपर छत पर चढ़कर बाहरी दीवार से कूदकर भागने की कोशिश की। छलांग लगाने से दोनों घायल हो गए। उपचार के दौरान कल रमेश की मौत हो गई।
विचाराधीन कैदी की मौत के मामले में कलेक्टर किरण कौशल ने संयुक्त कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी को 30 दिन के भीतर जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
सं गरिमा
वार्ता
image