Friday, Mar 29 2024 | Time 14:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कामकाजी महिलाओं के हित के लिए सरकार संकल्पित-शर्मा

भोपाल, 15 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पी सी शर्मा ने कहा कि मजदूरों, कामकाजी महिलाओं के हित के लिए राज्य सरकार कार्य करेगी, जो भी परेशानियां होंगी उनके निराकरण के प्रयास किये जायेंगे।
श्री शर्मा आज यहां मध्यप्रदेश कांग्रेस असंगठित कामगार कांग्रेस की प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित बैठक में यह बात कही। उन्होंने सभी असंगठित कामगार के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं भी मजदूरों के हितों के लिए लंबे समय से संघर्षरत हूं। मैंने भी उनके हित में हजारों आंदोलन किये हैं। उनके योगदान को कभी नहीं भुला सकता। श्रमिक वर्ग के हित के लिए हमेशा उनके साथ खड़ा रहूंगा।
श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने असंगठित मजदूरों को विश्वास दिलाया कि वे हमेशा उनके साथ हैं, संगठन और मैं आपस में साथ मिलकर काम करेंगे। मजदूरों की समस्याओं को लेकर सरकार तक अपनी बात रखूंगा और उसके निराकरण के लिए तत्पर रहूंगा।
असंगठित कामगार के प्रदेश अध्यक्ष आसुतोष विसेन ने मजदूरों की समस्याओं को लेकर पदाधिकारियों के बीच अपनी बात रखी। उन्होंने बैठक के दौरान डोमेस्टिक वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड की शीघ्र स्थापना किये जाने के लिए एक ज्ञापन सौपा। जिसमें कामकाजी लोगों के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, पारिपारिक लाभ, पेंशन आलि का लाभ दिये जाने की भी बात कही गई।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में संगठन के पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष और कार्यकर्ता उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
image