Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केन्द्र सरकार खिलाफ 20 जुलाई को कांग्रेस का प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन

भोपाल, 16 जुलाई (वार्ता) केन्द्र सरकार द्वारा आम बजट में मध्यप्रदेश के साथ किए गए भेदभाव को लेकर कांग्रेस आगामी बीस जुलाई को प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी।
कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति में प्रदेश मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने आज जारी अपने बयान में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद में वर्ष 2019.20 का, जो आम बजट प्रस्तुत किया है। उसमें मध्यप्रदेश राज्य के साथ भेदभाव करते हुए प्रदेश के हिस्से में से 2677 करोड़ रुपए कम आवंटित किए हैं और आश्चर्य इस बात का है कि मध्यप्रदेश से चुने गए भारतीय जनता पार्टी के 28 सांसदों में से एक ने भी, प्रदेश के साथ हुए इस भेदभाव के विरुद्ध अपनी आवाज नहीं उठायी।
उन्होंने कहा कि ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश के साथ हुए इस भेदभाव को गंभीरता से लेते हुए, इस तुगलकी निर्णय के विरोध में पूरे प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर 20 जुलाई को धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। उन्होंने आगे बताया कि इस धरना प्रदर्शन को सफल एवं प्रभावी बनाने के लिए जिला, ब्लॉक के पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, पूर्व सांसद, विधायक, स्थानीय संस्थाओं के जनप्रतिनिधि, मोर्चा संगठन, विभागों के जिला प्रदेश पदाधिकारियों सहित कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।
बघेल
वार्ता
image