Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्कूल वाहन चालकों की हड़ताल से बच्चे परेशान

श्योपुर, 17 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के श्योपुर शहर में स्कूली वाहनों की पिछले दो दिनों से चल रही हड़ताल के चलते शहर के पैतीस से अधिक स्कूलों के सैकड़ों छात्र परेशान है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सोमवार को जिला परिवहन अधिकारी एबी कैबरे ने कार्यालय पर स्कूलों में संचालित मैजिक वेन व ऑटो यूनियन को अब उच्चतम न्यायालय की गाइड लाइन के हिसाब से चलने के निर्णय होने थे, लेकिन यूनियन अध्यक्ष इख्तियार खान और आरटीओ कार्यालय के दलाल विनोद भदौरिया में हुए कथित विवाद में आरोप है कि विनोद ने खान के साथ मारपीट कर उसके कपड़े फाड़ दिए हैं।
इसको लेकर यूनियन दो दिन से हड़ताल पर है और धरना देकर विनोद पर पुलिस कार्यवाही तथा आरटीओ के तबादले की मांग कर रहा है। बताया गया है कि इस हड़ताल के कारण 35 से ज्यादा स्कूलों के सैकड़ों बच्चे ऑटो व मैजिक बन्द होने से परेशान है। वही, पुलिस ने कल विनोद को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, लेकिन हड़ताल आज भी जारी है।
उधर पालक संघ के लोग स्कूलों में बच्चो को रोजाना छोड़ने को लेकर परेशान है उनका कहना है कि पहले ही सत्र की शुरुआत में यूनियन ने बच्चो का किराया कम बच्चो को न्यायालय की गाइड लाइन का हवाला देकर बिठाने पर किराया में भारी व्रद्धि की हुई है। वहीं, अब हड़ताल को लेकर आज पालक संघ के लोगो ने कई स्कूलों पर व्यवस्था शुरू करने को लेकर प्रदर्शन किया। इसमे प्रमुख मिशनरी स्कूल सेंट पाइज भी प्रभावित हुआ।
सं बघेल
वार्ता
image