Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सदस्यों ने किया बहिर्गमन

भोपाल, 17 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने कानून व्यवस्था खासतौर से मासूम बच्चों के अपहरण और हत्या के मामले में चर्चा कराने की मांग करते हुए हंगामा किया और बात स्वीकार नहीं होने पर बहिर्गमन कर दिया। हंगामे के कारण आज प्रश्नकाल भी नहीं हो सका।
सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा सदस्यों ने भोपाल में एक मासूम की हत्या का मामला उठाते हुए कानून व्यवस्था ठीक नहीं होने का आरोप लगाया। सदस्यों ने कहा कि इस संबंध में स्थगन प्रस्ताव दिया गया है और इस पर चर्चा होना चाहिए। अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने नियमों का हवाला देते हुए सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने का अनुरोध किया। इसके बावजूद सदस्य नहीं माने ताे उन्होंने कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी।
सदन फिर से समवेत होने पर भाजपा सदस्यों ने अपनी मांग दोहरायी, तो वहीं अध्यक्ष ने फिर से प्रश्नकाल चलने देने का अनुरोध दोहराया। सदन में शांति नहीं होने पर कार्यवाही प्रश्नकाल की अवधि समाप्त होने यानी दोपहर बारह बजे तक स्थगित कर दी गयी। इस तरह प्रश्नकाल हंगामे की भेंट चढ़ गया।
सदन समवेत होने पर भाजपा सदस्यों ने एकसाथ बोलना शुरू कर दिया। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कुछ बोलना चाहते थे। अध्यक्ष ने सभी सदस्यों से शांत रहने और श्री चौहान को बोलने की अनुमति दी। श्री चौहान ने कानून व्यवस्था और मासूम बच्चों पर अत्याचार संबंधी बातें कहीं। इसी बीच सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के सदस्यों ने श्री चौहान की बात का प्रतिकार किया और दोनों पक्षों के सदस्यों के बाेलने के कारण शोरगुल की स्थिति बन गयी।
इस बात पर भाजपा के वरिष्ठ विधायक भूपेंद्र सिंह और पूर्व अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा समेत भाजपा के सदस्या अध्यक्ष की आसंदी के समक्ष पहुंच गए। इस बीच अध्यक्ष कार्यसूची में शामिल विषयों को आगे बढ़ाते रहे। कुछ ही देर में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने विपक्ष की बात नहीं सुनने का आरोप लगाते हुए बहिर्गमन की घोषणा कर दी और सभी भाजपा सदस्यों ने बहिर्गमन कर दिया।
वहीं अध्यक्ष श्री प्रजापति ने निर्देश दिए कि पिछले पंद्रह मिनट के दौरान कहीं गयी बातें कार्यवाही में दर्ज नहीं की जाएं और उन्हें कार्यवाही से विलाेपित कर दिया गया।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image