Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केन्द्र के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ कांग्रेस द्वारा 20 जुलाई को धरना-प्रदर्शन

भोपाल, 19 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि केन्द्र के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ कांग्रेस 20 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्रीमती ओझा ने आज जारी अपने बयान में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने संसद में वर्ष 2019-2020 का जो आम बजट प्रस्तुत किया है, उसमें मध्यप्रदेश राज्य के साथ भेदभाव करते हुए, प्रदेश के हिस्से में से 2677 करोड़ रुपए कम आवंटित किए हैं। मध्यप्रदेश से चुने गए भारतीय जनता पार्टी के 28 सांसदों में से एक ने भी, प्रदेश के साथ हुए इस भेदभाव के विरुद्ध अपनी आवाज नहीं उठाई।
उन्होंने कहा कि ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश के साथ हुए इस भेदभाव को गंभीरता से लेते हुए, केंद्र के इस तुगलकी निर्णय के विरोध में पूरे प्रदेश की जिला और शहर कांग्रेस कमेटी इकाईयों द्वारा जिला मुख्यालयों पर 20 जुलाई को धरना-प्रदर्शन होगा। इस दौरान राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी जिला कलेक्टरों को सौंपा जायेगा।
उन्होंने कहा कि धरना-प्रदर्शन के दौरान उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में हुये नरसंहार से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मिलने गई कांग्रेस महासचिव और उत्तरप्रदेश कांग्रेस की प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी के खिलाफ योगी सरकार द्वारा किये गये दुर्व्यवहार और उनकी गिरफ्तारी को लेकर भी कांग्रेसजन अपना विरोध प्रकट करेंगे।
नाग
वार्ता
image