Friday, Mar 29 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस हिरासत से भागे हत्या के आरोपी की मौत, न्यायिक जांच के आदेश

सिवनी, 20 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के छपारा थाना पुलिस की हिरासत से भागे हत्या के आरोपी सुरेश सनोड़िया की मौत के मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि सिवनी जिले के छपारा थाना क्षेत्र के ग्राम जूनापानी में गत 1 जुलाई को 25 वर्षीय एक महिला की हत्या हुई थी। घटना के बाद पुलिस ने हत्या के मामले में अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध् प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस को विवेचना के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर सुरेश सनोड़िया के द्वारा हत्या को कारित किया जाना सामने आया था। आरोपी कई दिनों से फरार था।
उन्होंने बताया कि बीते दिवस 19 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि महिला की हत्या का आरोपी जिला मुख्यालय सिवनी के कटंगी रोड के आस-पास देखा गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।उसे छपारा थाना ले गई,जहां
शाम को तेज बारिश के दौरान विद्युत भी गुल हो गई थी। रात्रि में लगभग 11 बजे आरोपी सुरेश सनोड़िया ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए थाने से भागने का प्रयास किया और थाने की इमारत के ऊपर चढकर नीचे कूद गया।
इस घटना में आरोपी के सिर पर चोट आयी। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के उपरांत जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया ,जहां आज सुबह आरोपी की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार सुरेश सनोड़िया अपनी ही पुत्री की हत्या का आरोपी साक्ष्यों के आधार पर पाया गया था। घटना के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम आज सिवनी में किया गया।
सं.व्यास
वार्ता
image