Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


साबित हुआ, मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार बहुमत की : कमलनाथ

भोपाल, 24 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में एक विधेयक पर मत विभाजन के दौरान विधेयक के पक्ष में 122 मत पड़ने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आज साबित हो गया कि राज्य की कांग्रेस सरकार बहुमत की सरकार है।
विधेयक पर मत विभाजन के दौरान भारतीय जनता पार्टी के दो विधायकों नारायण त्रिपाठी और शरद कोल ने भी सरकार के पक्ष में मत दिया। मत विभाजन के फौरन बाद मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के साथ मौजूद दोनों विधायकों ने कहा कि ये एक प्रकार से उनकी घर वापसी है।
पूरे घटनाक्रम के बाद श्री कमलनाथ ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि सरकार को एक दफा बहुमत साबित करना था। आज दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। मतदान केवल एक विधेयक पर नहीं, बहुमत साबित करने का था। इस मतदान में भाजपा के दो सदस्यों ने भी कांग्रेस का साथ दिया है, जिन्होंने आत्मा की आवाज को सुना। विधेयक के पक्ष में 122 मत मिलना साबित करता है कि कांग्रेस बहुमत की सरकार है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें बहुमत की सरकार साबित करनी थी। भारतीय जनता पार्टी महीनों से जो झूठा प्रचार कर रही थी, वाे उजागर हो गया। उन्होंने कहा कि सरकार को अब बसपा के दो, चार निर्दलीय, एक सपा और दो भाजपा वाले विधायकों का समर्थन है।
वहीं कांग्रेस सरकार के समर्थन में आए भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र मैहर का विकास चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने झूठे वादे किए। उन्होंने ये भी कहा कि इसे उनकी घर वापसी समझा जाए।
दूसरे भाजपा विधायक शरद कोल ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ उनके आदर्श रहे हैं। उन्होंने भी दावा किया कि आज उनकी घर वापसी हुई है। उन्होंने कहा कि अब उनके क्षेत्र में विकास होगा।
गरिमा
जारी वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image