Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वृक्ष को छू रही विद्युत लाइन से करंट लगने से मजदूर की मृत्यु

खरगोन, 26 जुलाई (वार्ता)मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह थाना क्षेत्र के अंतर्गत रतनपुर फाटे के समीप वृक्ष से बकरियों के लिए पत्तियां तोड़ने के दौरान समीप से गुजर रही विद्युत लाइन से करंट लगने से आज एक मजदूर की मृत्यु के बाद ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया।
बड़वाह थाना पुलिस के नगर निरीक्षक अनिल यादव ने बताया कि मजदूर लेखराम(40) अपनी बकरियों के लिए पत्तियां तोड़ने पीपल के पेड़ पर चढ़ा था। पत्तियां तोड़ने के दौरान वृक्ष से गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन से उसका संपर्क हो गया और उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई।
घटना का पता चलते ही उसके परिजनों और ग्रामीणों ने विद्युत वितरण कंपनी पर समय रहते वृक्षों की डाल छांटने का रखरखाव कार्य नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्हें लेखराम की मृत्यु का जिम्मेदार निरूपित किया और कार्रवाई की मांग की।
मृतक के परिजनों ने करीब 2 घंटे तक लेखराम के शव को नहीं उठाने दिया । मौके पर बड़वाह के तहसीलदार बीएल बामनिया तथा विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने आकर उन्हें समझाइश दी।
मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यपालन यंत्री शैलेंद्र भावसार ने कहा कि विद्युत लाइन के संपर्क में आने वाले वृक्षों की डालियां हटाने का रखरखाव का कार्य हुआ था किंतु बारिश के उपरांत पुनः वृक्ष बढ़ गये हैं।
तात्कालिक सहायता राशि दिए जाने के आश्वासन के उपरांत मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।
सं.व्यास
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image