Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मिलावटी खाद्य पदार्थ विक्रेताओं पर कड़ी कार्यवाही हो-कमिश्नर

मुरैना 26 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना में संभागायुक्त प्रशासन ने अधिकारियों से कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वाले व्यवसायिकों के खिलाफ कड़ी कार्य सुनिश्चित की जाये, साथ ही उनके शस्त्र लायसेन्स निरस्त किये जाये।
चम्बल कमिश्नर श्रीमती रेनू तिवारी ने आज अधिकारियों को सम्बोधित करते हुये यह निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ड्रग्स निरीक्षक का दल सही तरीके से पूरी गंभीरता के साथ सेम्पल लें। उन्होंने कहा कि दल निरीक्षण में खतरनाक कैमिकल्स सहित अवैध सामग्री मिलती है उसी समय कार्यवाही करें। उन्होनें कहा कि जमाखोर एवं मिलावट करने वाले देशद्रोही है जो दूध, पनीर, घी में मिलावट करके हम सभी को जहर परोस रहें हैं।
उन्होंने कहा कि सिन्थेटिक्स दूध पनीर, मावा क्रीम लेकर बेच रहे व्यवसायियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये। उन्होनें कलेक्टर से कहा कि वे क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दें कि बसों में पनीर, मावा सहित अन्य खाद्यान्न सामग्री को लेकर नहीं जायें। बसों की भी बीच में रोककर जांच की जाये। जिन कम्पनियों में चैकलेट, टाॅफी निर्मित होती है, जांच की जाये।
उन्होनें कहा कि खुलेआम खुले में बिक रहे समोसे, कचैड़ी, पानी की टिक्की जिन पर मक्खी बैठ रही है, धूल, धूंआ उड़कर जम रहा है और लोग उसे खा रहे है, इस पर भी अंकुश लगायें। यह खाद्यान्न सामग्री पूरी तरह से ढ़ंकी रहे। कमिश्नर ने कहा कि जो भी कार्यवाही की जाये उसकी वीडियो जरूर बनाई जाये।
सं नाग
वार्ता
image