Friday, Apr 26 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूर्व मंत्री मिश्रा से जुड़े रहे दो तत्कालीन कर्मचारी गिरफ्तार

भोपाल, 26 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासनकाल से जुड़े ई टेंडर घोटाले के सिलसिले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने तत्कालीन मंत्री नरोत्तम मिश्रा के स्टाफ में रहे दो आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया।
ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक अरुण मिश्रा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। आरोपियों के नाम वीरेंद्र पांडे और निर्मल अवस्थी हैं।
ईओडब्लू ने कुछ माह पहले ई टेंडर घोटाले के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद कुछ निजी कंपनियों के अधिकारियों को सबसे पहले गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के आधार पर कुछ सरकारी कर्मचारियों को भी पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके बाद आज इन दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया।
ईओडब्ल्यू सूत्रों के अनुसार जल संसाधन विभाग में ई टेंडर के जरिए अनियमितताओं के सिलसिले में ये गिरफ्तारियां हुयी हैं। आरोप है कि करोड़ों रूपयों के ठेके ई टेंडर के जरिए मनपसंद की कंपनियों को दिए गए। पूर्ववर्ती सरकार में श्री नरोत्तम मिश्रा जल संसाधन विभाग के भी मंत्री थे।
राज्य में वर्तमान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने आठ माह पहले विधानसभा चुनाव में आरोप लगाया था कि उस समय की भाजपा सरकार के कार्यकाल में ई टेंडर घोटाला हुआ है। उसने सत्ता में आने की स्थिति में इस मामले की जांच कराने की घोषणा की थी।
प्रशांत
वार्ता
image