Friday, Apr 26 2024 | Time 00:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकारी शराब दुकान में अवैध शराब खपाने का सरगना गिरफ्तार

गरियाबंद, 28 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के राजिम की एक सरकारी शराब दुकान में मध्यप्रदेश से अवैध रुप से शराब लाकर खपाए जाने मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले के कुल सात आरोपियों में से चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस अवैध शराब के मामले में सात आरोपी के नाम सामने आए हैं, जिसमें से दो दिन पहले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया और इस गिरोह के सरगना को कल गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इस मामले के दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। वहीं, इस मामले में एक आबकारी उप निरीक्षक को दोषी मानते हुए निलंबित भी किया गया है।
बताया जा रहा है कि इसके पीछे अंतरराज्यीय गिरोह सक्रिय था, जो की बिहार पासिंग गाड़ी से बड़े पैमाने पर मध्यप्रदेश सरकार की देशी शराब को अवैध तरीके से छत्तीसगढ़ प्रदेश के राजिम शासकीय देशी दुकान में खपाया जा रहा था। मामले की जानकारी लगते ही आबकारी विभाग ने इस पर कार्यवाही करते हुए 79 पेटी देशी शराब का जखीरा शासकीय देशी दुकान से बरामद किया था।
अवैध शराब बिक्री व तस्करी के मामले में विभाग ने सुपरवाइजर सहित चार सेल्समेन पर कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया, वहीं शनिवार को मामले से जुड़े एक और आरोपी विकास गुप्ता ने जिला मुख्यालय के आबकारी नियंत्रण कक्ष में आत्मसमर्पण किया, जिसे गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश किया गया, जिसके बाद उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल कर दिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image