Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुठभेड़ में मारे गए 7 में 3 नक्सलियों की हुयी शिनाख्त

जगदलपुर, 28 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ में बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर नगरनार थाना के तिरिया जंगल में कल शाम पुलिस नक्सली मुठभेड़े में सात नक्सली मारे गए। जिनमें से तीन महिलाएं एवं चार पुरूष हैं। तीन नक्सलियों की शिनाख्त कर ली गई है।
श्री सिंहा ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि नक्सली उड़ीसा बार्डर पर स्थित तिरिया माचकोट जंगल जो संभागीय मुख्यालय से महज 25-30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, वहां अपने संगठन का विस्तार करते हुए नए दलम का गठन करने के उद्देश्य से एकत्र हो रहे थे। इसी दौरान शहीद सप्ताह (28 जुलाई-03 अगस्त तक) में, उनका किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने फिराक में थे, किंतु पुलिस ने उनके सारे मंसूबों को नाकाम कर दिया।
उन्होंने बताया कि कऱीब 40 से 45 की संख्या में घटनास्थल में मौजूदगी थी, जो सर्चिंग कर रहे जवानों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबल के जवानों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 3 महिला और 4 पुरुष नक्सलियों को मार गिराया है। जवानों ने मौके से 1 नग इंसास रायफल, 4 नग 303 रायफल, 2 नग भरमार बंदूक़ एवं अन्य सामग्री के साथ शव बरामद किया है।
उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों में 3 की शिनाख्त कर ली गयी है, जिसमें शांति ओडि़सा-छत्तीसगढ़ और आंध्रप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों के लिए सामानों के सप्लायर का काम करती थी। दूसरी महिला किलोसीता विशाखापटनम की निवासी है। तीसरे की शिनाख्ती समलु के रूप में हुयी है, यह बीजापुर में नक्सलियों के लिए सप्लाई का काम करता था।
करीम नाग
वार्ता
image