Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नगर पंचायत उपाध्यक्ष पति को हथकड़ी डालकर पैदल कोर्ट ले जाने के मामले में हंगामा

खरगोन, 29 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर में आज महेश्वर नगर पंचायत के उपाध्यक्ष के पति को एक मामले में गिरफ्तार कर कथित तौर पर हथकड़ी डाल पैदल कोर्ट तक ले जाने के मामले में आज रात्रि कांग्रेस के एक समूह से जुड़े लोगों ने थाने का घेराव कर लिया।
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव तथा पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के नजदीकी माने जाने वाले अर्जुन सिंह ठाकुर ने बताया कि नगर पंचायत महेश्वर के उपाध्यक्ष के पति शफीउद्दीन शेख उर्फ गुड्डू को एक असत्य मामले में फंसा कर पुलिस ने आज काफी संख्या में पुलिस बल भेजकर घर से गिरफ्तार किया था। उन्हें पूरे शहर में हथकड़ी डाल कर पैदल घुमाते हुए कोर्ट ले जाया गया।
उन्होंने बताया कि इसी का विरोध करने आज रात्रि महेश्वर थाने का घेराव कर लिया गया। खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने वहां पहुंचे और नगर निरीक्षक को हटाए जाने का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त कराया।
उन्होंने सीधा आरोप लगाया कि श्री शफीउद्दीन शेख के खिलाफ उक्त कार्रवाई कैबिनेट मंत्री विजय लक्ष्मी साधो के इशारे पर की गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही कांग्रेस को समाप्त करने पर तुली हुई है।
उधर महेश्वर थाने के नगर निरीक्षक हाकम सिंह पंवार ने बताया कि शफीउद्दीन शेख के विरुद्ध धोखाधड़ी से विकलांग विवाह का प्रमाणपत्र जारी कर राशि निकालने का प्रकरण दर्ज हुआ था। इसी सिलसिले में आज उनकी गिरफ्तारी की गई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें महेश्वर स्थित कोर्ट तक वाहन में ही ले जाया जा रहा था, किंतु अचानक एक घटना की सूचना मिलने पर पुलिस बल वाहन लेकर वहां चले गया। लौटने पर श्री शेख को वाहन में ही कोर्ट ले जाया गया।
शेख के हथकड़ी डाल कर पैदल कोर्ट ले जाने के वीडियो वायरल होने पर महेश्वर व खरगोन जिले की राजनीति गरमा गई थी।
सं प्रशांत
वार्ता
image