Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो पक्षों में तनाव के बाद पुलिस का हल्का बल प्रयोग

श्योपुर, 31 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के श्योपुर जिला मुख्यालय पर एक फेसबुक पोस्ट पर की गई टिप्पणी के बाद कार्रवाई की मांग कर रही भीड़ के एक व्यक्ति से मारपीट करने के चलते पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल रात एक पक्ष के एक व्यक्ति ने धर्म विशेष के धार्मिक ग्रंथ पर पाबंदी की मांग करते हुए एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की। इसके बाद भारी संख्या में दूसरे पक्ष के लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। सभी लोग पोस्ट लिखने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इसी दौरान भीड़ ने दुकान पर खड़े एक युवक के साथ भी मारपीट कर दी।
सूत्रों ने बताया कि मारपीट कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह ने स्वयं मोर्चा संभाला और शहर में पुलिस मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने लाउडस्पीकर से लोगों से संयम बरतने की अपील की।
पुलिस ने पोस्ट लिखने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर उस पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। मारपीट से घायल युवक की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात भीड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है। शहर में कई जगह पुलिस बल तैनात किया गया है।
वहीं पुलिस अधीक्षक ने श्री सिंह कहा कि किसी भी सोशल साइट पर किसी भी धर्म के प्रति टिप्पणी करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। संदिग्ध व्हाट्सऐप ग्रुपों की निगरानी सायबर सेल से कराई जा रही है।
सं गरिमा
वार्ता
image