Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शासकीय जमीनों पर बने मंदिरों को पट्टे देने विधेयक लाया जाएगा: शर्मा

भोपाल, 31 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री पी सी शर्मा ने आज कहा कि शासकीय जमीनों पर बने मंदिरों, जहाँ नियमित पूजा-पाठ हो रहा है, को पट्टे देने के लिये विधेयक लाया जायेगा।
श्री शर्मा ने यहां संत-पुजारियों की बैठक में कहा कि मठ-मंदिर और संस्कृति संरक्षण के लिये राज्य सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि नर्मदा ट्रस्ट में संतों के नामांकन के सम्बंध में विचार किया जाएगा। संत-पुजारी संगठनों की मांगे पूरी की जायेंगी। बैठक में विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में आये संत, पुजारी शामिल हुए।
वहीं, श्री शर्मा ने शासकीय माध्यमिक शाला, बोर्ड कॉलोनी परिसर में बच्चों के साथ पौध-रोपण किया। श्री शर्मा ने बच्चों को अधिक से अधिक पौधे लगाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि पौधे हमें जीवन देते हैं, छाया देते हैं और खाने के लिये मीठे फल भी देते हैं। इसलिये हमें अपने घर के आस-पास पौधे लगाकर पर्यावरण को संरक्षित करना चाहिये।
बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image