Friday, Mar 29 2024 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, भोपाल में सर्वाधिक बारिश

भोपाल, 01 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अन्य नजदीकी हिस्सों में कल देर रात से जारी बारिश का दौर आज सुबह तक जारी रहा।
राज्य में पिछले कई दिन से जम कर बरस रहे बदरा के चलते 13 जिलों में सामान्य से अधिक, 31 में सामान्य एवं सात में सामान्य से कम वर्षा हुई है। सर्वाधिक वर्षा भोपाल जिले में और सबसे कम सीधी में दर्ज हुई है।
राजधानी भोपाल में बड़े तालाब का जलस्तर कल शाम तक 1663़ 30 फीट हो गया। तालाब अब लगभग साढ़े तीन फीट ही खाली है। बड़े तालाब की पूर्ण भराव क्षमता 1666़ 80 फीट है।
मंदसौर जिले के गांधीसागर बांध का जलस्तर कल देर शाम तक 1275 फीट पर पहुँच गया है। इसकी पूर्ण भराव क्षमता 1312 फीट है।
लगातार बारिश के बीच सिवनी जिले में एक युवक चमन सिह मरावी (32) मंगलवार शाम बरसाती नाले के पानी में बह गया। उसका कल देर रात तक कुछ पता नहीं चल सका। युवक का दो पहिया वाहन नाले से 100 मीटर दूर झाड़ियों में मिला।
बुरहानपुर में ताप्ती नदी खतरे के निशान 220़ 800 मीटर पर चल रही है। महाराष्ट्र की सीमा से लगे हथनूर बांध के भी लबालब होने की खबर है।
हरदा जिले में एक व्यक्ति की नदी में बह जाने से मौत हो गई। रायसेन जिले में बेतवा नदी के पुल पर पानी बहने से रायसेन - विदिशा का सड़क संपर्क बाधित हो गया है।
खंडवा जिले में दो दिन पूर्व आई बाढ़ में पांच मकान गिर गये और 25 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसी प्रकार शाजापुर जिले के पोखराकलां में भी कुछ मकान दो दिन पहले आई बाढ़ से क्षतिग्रस्त हाेने की खबर है।
टीम गरिमा
वार्ता
image