Friday, Mar 29 2024 | Time 20:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बघेल द्वारा पर्यटन में बी.बी.ए. स्नातक कोर्स का शुभारंभ

भोपाल, 01 अगस्त(वार्ता)मध्यप्रदेश के पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने आज यहां पर्यटन मुख्यालय में एम.पी. इंस्टीट्यूट ऑफ हास्पिटेलिटी और ट्रेवल्स एण्ड टूरिज्म स्टडीज विषय के बी.बी.ए. स्नातक कोर्स का शुभारंभ किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री बघेल ने कोर्स में प्रवेशित छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया और नवीन शैक्षणिक सत्र की शुभकामनाएं दी।
श्री बघेल ने बताया कि प्रवेशित विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाना विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि संस्थान के छात्र-छात्राएं इस कोर्स से पर्यटन उद्योग के अनुकूल शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।
सचिव पर्यटन फैज अहमद किदवई ने बताया कि गत फरवरी माह में प्रदेश के 6 जिलों में मॉक टेस्ट के जरिये कक्षा 12वीं के 2200 विद्यार्थियों से सम्पर्क किया गया। मई-जून में 10 जिलों में कैरियर गाईड लाइन कार्यक्रम किये गये, जिनमें 3066 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया। इनमें से 100 छात्र-छात्राओं ने बी.बी.ए कोर्स में प्रवेश प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि नामचीन पर्यटन उद्योग समूहों के साथ मिलकर अकादमिक काउंसिल बनाने की प्रक्रिया प्रचलन में है।
अकादमिक काउंसिल के उद्योग समूहों के सदस्य संस्थान छात्र-छात्राओं को समय-समय पर इंटर्नशिप, एक्सपोजर विजिट, अतिथि व्याख्यान एवं मेन्टोरशिप उपलब्ध कराएंगे।

व्यास
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image