Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निलंबित पुलिस महानिदेशक की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक

बिलासपुर 01 अगस्त(वार्ता)छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने राज्य के निलंबित पुलिस महानिदेशक मुकेश गुप्ता की दुर्ग जिले में जमीन की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तारी पर एक सप्ताह के लिए अंतरिम रोक लगा दी है।
न्यायमूर्ति आर.सी.एस.सामंत की एकलपीठ ने आज श्री गुप्ता द्वारा अग्रिम जमानत के लिए लगाई गई याचिका की सुनवाई करते हुए केस डायरी के उपलब्ध नही होने के कारण उन्हे यह राहत प्रदान की।इस मामले में दुर्ग पुलिस द्वारा उन्हे पूछताछ के लिए पिछले पखवारे तलब किया गया था पर गिरफ्तारी की आशंका के चलते वह उपस्थित नही हुए। इसके बाद दुर्ग पुलिस ने उनके दिल्ली स्थित आवास पर भी छापा मारा था पर,वह नही मिले थे।
श्री गुप्ता के खिलाफ उनकी कथित दूसरी पत्नी के भाई माणिक मेहता ने भिलाई साडा में कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर भूखंड अपने नाम आबंटित करवाने का मामला पुलिस में दर्ज करवाया है।आरोप लगते रहे है कि माणिक मेहता को श्री गुप्ता के पूर्ववर्ती सरकार में अहम पदों पर रहते बहुत ही प्रताडित किया गया था।फिलहाल अंतरिम जमानत मिलने पर संभव है कि श्री गुप्ता दुर्ग पुलिस के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हो जाय।
श्री गुप्ता के खिलाफ नान घोटाले एवं अवैध रूप से फोन टेपिंग के मामले भी दर्ज है।इसकी जांच आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरों कर रहा है।इस मामले में भी उन्हे अग्रिम जमानत मिली हुई है।दुर्ग में मामला दर्ज होने के बाद इस मामले में भी तलब किए जाने पर वह पेश नही हुए।
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image