Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में आज भी हो सकती है बारिश

भोपाल, 02 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भाेपाल में कल रात से थमे बदरा आज एक बार फिर गरज चमक के साथ अपना असर दिखा सकते हैं।
मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दाैरान नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगरमालवा, शाजापुर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुर, मुरैना, राजगढ़, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, रीवा और सतना जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई है।
हालांकि विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश के उत्तरपूर्वी क्षेत्र पर 1़ 5 से 3़ 6 किलोमीटर ऊंचाई पर कम दबाव का क्षेत्र अवश्य बना है लेकिन फिलहाल यह काफी ऊंचाई पर है। तीन चार दिन बाद कुछ स्थानों पर फिर भारी बारिश हो सकती है। दो दिन बाद चार अगस्त को बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र फिर बन रहा है उससे मध्यप्रदेश में 6 अगस्त के आसपास पुन: तेज बारिश होने की संभावना है।
इसी बीच राज्य के विभिन्न हिस्सों में अब बारिश की तीव्रता कम होने से ग्रामीण क्षेत्रों में नदी-नालों का उफान कम हो रहा है।
टीम गरिमा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image