Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


करोड़ों का आसामी निकला भू अभिलेख विभाग का बाबू

ग्वालियर, 02 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने आज ग्वालियर में भू अभिलेख विभाग के एक लिपिक के तीन ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई करते हुए उसकी करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया।
पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त संजीव सिन्हा ने बताया कि भू अभिलेख विभाग में लिपिक संजय भागवानी के यहां छापा मार कार्रवाई की गयी है। संजय भागवानी 2016 में उस समय सुर्खियों में आया, जब इसके यहां चोरी हुई थी। हालांकि चोरी गये माल की रिपोर्ट तो कम लिखाई, लेकिन बाद में पुलिस को पता चला कि इसमें लगभग ढाई करोड से अधिक रूपया चोरी गया था। लोकायुक्त पुलिस मामले की जांच कर रही थी और आज संजय के तीन ठिकानों पर छापा मारा।
श्री सिन्हा ने बताया कि छापे के दौरान दो प्लॉट, एक मकान, दो दुकानों की रजिस्ट्री मिली। वहीं सवा लाख की बीमा पॉलिसी, 350 ग्राम सोने के जेवरात, 475 ग्राम चांदी, बैंक में 38 हजार 615 रूपये तथा घरों को वेशकीमती बनाने में लगभग कुल मिलाकर 70 लाख रूपये की जानकारी मिली है। कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी संजय के साले के मकान पर भी छापा मारा है।
पुलिस अभी संजय और उसके साले की बैंक सहित अन्य संपत्ति की जानकारी ले रहीं हैं और प्लॉट, मकान, दुकानें कितने की हैं उसका भी आंकलन कर रही है। संजय भागवानी 1990 में लैंड रिकार्ड में नौकरी पर आया। इसका वेतन कुछ सौ रूपये ही था। आज इसे लगभग पचास हजार रूपये वेतन मिल रहा है। यह करोडों में कैसे खेलने लगा इसकी जानकारी अब लोकायुक्त पुलिस जुटा रही है। लोकायुक्त की कार्रवाई अभी जारी है।
सं बघेल
वार्ता
image