Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 32 लाख के इनामी सात नक्सलियों को किया ढ़ेर

रायपुर 03 अगस्त(वार्ता)छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में महाराष्ट्र की सीमा से सटे इलाके में सुरक्षा बलों ने आज 32 लाख के इनामी सात नक्सलियों को मार गिराया।इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने इलाके में सक्रिय नक्सलियों के दर्रेकसा एरिया कमेटी को खत्म कर दिया।
राज्य के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि राजनांदगांव जिले में महाराष्ट्र सीमा से सटे थाना बागनदी एवं बोर तालाब तथा शेरपार एवं सीता गोटा पहाड़ी के बीच पहाड़ी में आठ से दस नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी,जिस पर पुलिस ने आपरेशन की योजना बनाई,और जिला पुलिस बल,डीआरजी एवं सीएएफ की चार पार्टियों को रवाना किया गया।
उन्होने बताया कि सुरक्षा बलों को सीतागोटा एवं शेरपार के बीच पहाड़ी पर तीन टेन्ट लगे मिले। नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को अपनी ओर आता देख स्वचालित हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी,जिसके जवाब में पुलिस बल ने भी जवाबी फाय़रिंग शुरू की।लगभग एक घंटे की फायरिंग के बाद नक्सली महाराष्ट्र की सीमा की ओर भाग गए।
सुरक्षा बलों ने इसके बाद घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां सात शव पड़े मिले।इनमें पांच महिला तथा दो पुरूष नक्सलियों के शव थे।मौके पर एक ए.के.47 ,एक कार्बाइन,एक 303 बोर राइफल,एक 12 बोर बन्दूक एवं एक सिंगल शाट सहित बड़ी मात्रा में इन असलहों के कारतूस,पांच किलों का एक कुकर आईईडी आदि सामान बरामद किया गया।
उन्होने बताया कि मारे गए सभी नक्सलियों के शवों की पहचान आत्मसमर्पित नक्सली पहाड़ सिंह ने की,जिसमें सभी के इनामी होने की पुष्टि हुई।उन्होने बताया कि मारे गए नक्सलियों में दर्रेकसा एरिया कमेटी के सचिव सुखदेव पर आठ लाख,एरिया कमेटी सदस्य परमिला,सीमा,मीना,एवं रितेश पर पांच पांच लाख तथा प्लाटून नम्बर एक की सदस्य ललिता एवं शिल्पा पर दो दो लाख रूपए का इनाम घोषित था।
साहू
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image