Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानवाधिकार हनन के पांच मामलों में आयोग ने लिया संज्ञान

भोपाल, 03 अगस्त (वार्ता) मानवाधिकार हनन के पांच मामलों में मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों से जबाव-तलब किया है।
आयोग द्वारा आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने जबलपुर में एक पांच साल की बच्ची को कुत्तों के नोचने और उसकी इलाज के दौरान मौत होने पर आयोग ने कलेक्टर तथा नगर निगम आयुक्त से आवारा कुत्तों के संबंध में की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन एक माह में मांगा है।
इसी तरह भिण्ड जिले के अटेर क्षेत्र के कदौरा में बीते बुधवार को एक बच्चे की उपचार के दौरान हुई मौत के मामले में आयोग ने पुलिस अधीक्षक तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है। वहीं बालाघाट जिले के सरकारी स्कूल और आंगनवाड़ी केन्द्रों में दूध पाउडर से बना दूध पीने से बच्चों को चक्कर आने की घटना पर कलेक्टर से जांच कराकर प्रतिवेदन एक माह में मांगा है।
इसी प्रकार कटनी जिले के बरबारा अस्पताल में लापरवाहीपूर्ण तरीके से अस्पताल के सफाईकर्मी द्वारा मरीज का इलाज किये जाने की घटना के संबंध में कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा एवं सवास्थ्य अधिकारी से जांच कराकर आवश्यक दस्तावेजात सहित प्रतिवेदन एक माह में मांगा है।
मुलताई तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक आदिवासी छात्रा को सर्पदंश के इलाज हेतु लाये जाने पर उसका इलाज न करते हुये उसे बैतूल रिफर कर दिया गया। इस मामले में कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जांच कराकर एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
नाग
वार्ता
image