Friday, Apr 26 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चौधरी व यादव ने विकासखंड स्तरीय शिविर का शुभारंभ किया

रायसेन 03 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी तथा कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने आज आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गैरतगंज कृषि उपज मण्डी परिसर में विकासखण्ड स्तरीय शिविर का शुभारंभ किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार शिविर में श्री यादव ने कहा कि ग्रामवासियों की समस्याओं को जानने तथा उनका त्वरित निराकरण के लिए प्रारंभ किया गया आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम मुख्यमंत्री कमलनाथ का अभिनव प्रयोग है। उन्होंने कहा कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शासन-प्रशासन एवं आमजन की दूरी कम करते हुए जनसमस्याओं का त्वरित गति से निराकरण करना है।
उन्होंने कहा कि ग्रामवासियों को उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए कहीं भटकना ना पड़े तथा गांव में ही उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण हो जाए। साथ ही उन्हें शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी तथा पात्रतानुसार योजना का भी शीघ्र लाभ मिल जाए। इसके लिए सभी जिला अधिकारी एक साथ गांव पहुंचकर ग्रामवासियों से रू-ब-रू हो रहे है तथा उनकी समस्याओं को जानकर उनका त्वरित निराकरण भी कर रहे हैं।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सभी लोगों को पात्रतानुसार शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करें।
सं नाग
वार्ता
image