Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जम्मू कश्मीर में आपातकाल जैसे हालात बनाए जा रहे हैं - दिग्विजय

विदिशा, 04 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में आपातकाल जैसे हालात बनाए जा रहे हैं।
राज्य के विदिशा में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए श्री सिंह ने पत्रकारों से कहा कि अमरनाथ यात्रा करने से भी यात्रियों को रोका गया। यह उनके साथ अन्याय है। कश्मीर में इतना अधिक फोर्स क्यों भेजा जा रहा है। वहां के लोग दहशत में है। यह सब इमरजेंसी (आपातकाल) जैसे हालात लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में केंद्र सरकार को स्पष्ट करना चाहिए।
कांग्रेस नेता ने कहा कि नोटबंदी के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि एेसा करने से आतंकवाद रुकेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।
इसके अलावा श्री सिंह ने विदिशा व्यापार महासंघ के स्थापना समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश में इन दिनों कर संबंधी मामलों को लेकर जो कसावट लाने के प्रयास हो रहे हैं, उससे 'टेक्स टेरेरिज्म' शब्द निकल रहा है। इसका एक ताजा उदाहरण कैफे कॉफी डे के मालिक द्वारा आत्महत्या करना है। उनके सुसाइड नोट में व्यवस्थाओं पर सवालिया निशान लगाया गया है।
श्री सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने आयकर विभाग, इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) और डायरेक्टरेट ऑफ इंफोर्समेंट (ईडी) के अधिकारियों को खुली छूट दे दी है, जो देश की अर्थव्यवस्था के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि देश की अर्थव्यवस्था में गिरावट आ रही है।
उन्होंने कहा कि जिसे रोजगार देना चाहिए, वह लोगों के रोजगार समेटने में लग गया है। ऐसे हालातों में देश में आने वाले समय में करोड़ों लोग बेरोजगार हो जाएंगे।
सं प्रशांत
वार्ता
image