Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में समस्याओं का त्वरित निराकरण:पटेल

सीधी, 04 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीणों की रोजमर्रा की समस्याओं का त्वरित निराकरण सुनिश्चित किया जा रहा है। इससे ग्रामीणों का समय और पैसा दोनों की बचत होगी, साथ ही शासकीय अमले में जवाबदारी का एहसास होगा।
श्री पटेल आज यहां जिले के ग्राम पोखरा में 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम में 282 आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया। सीधी जिले में 5 करोड़ 27 लाख रुपये लागत की 7 ग्रामीण सड़कों का शिलान्यास, 27 लाख 71 हजार रुपये लागत के ग्राम पंचायत ददरी में गौशाला का भूमिपूजन और ग्राम पंचायत पोखरा में 10 लाख की लागत के मंगल भवन का लोकार्पण किया।
श्री पटेल ने नया सवेरा योजना में असंगठित क्षेत्र के 9 दिवंगत श्रमिकों के परिजनों को सामान्य मृत्यु पर दो-दो लाख तथा 21 श्रमिकों के परिजनों को दुर्घटना मृत्यु के कारण चार-चार लाख रुपए अनुग्रह राशि वितरित की। राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत 9 मृत व्यक्तियों के आश्रितों को 20-20 हजार की सहायता राशि के चेक और स्कूली छात्र-छात्राओं को साईकिल भी वितरित की गई।
नाग
वार्ता
image