Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति के पाकिस्तान पहुंचने पर सक्रिय हुई पुलिस

खंडवा, 04 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के मानसिक रुप से कमजोर एक आदिवासी व्यक्ति के पाकिस्तान पहुंचने की खबरों के बीच मध्यप्रदेश की पुलिस भी सक्रिय हो गयी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार इंटेलिजेंस द्वारा उसकी तस्दीक के लिए बैतूल जिले के इंधावड़ी गांव पहुंचने पर घरवालों ने उसे पहचान लिया और उसका नाम राजू बताया है। हालांकि वह पाकिस्तान कैसे पहुंचा, इसका पता नहीं चल सका है। उसके घरवालों का कहना है कि वह मानसिक रुप से कमजोर है, जो अक्सर दस से पंद्रह दिन तक घर से लापता रहता था जिसके चलते घर वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं लिखाई थी।
वहीं, घटना के चलते मध्यप्रदेश की पुलिस भी सक्रिय हो गयी है और अब यह पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं कि मानसिक रुप से कमजोर आदिवासी व्यक्ति पाकिस्तान कैसे पहुंचा है। गांव के पूर्व सरपंच सूरजपाल सिंह दरबार ने बताया कि गांव के राजू को पाकिस्तान पुलिस ने पकड़ा है, पाकिस्तान सरकार दावा कर रही है कि भारत सरकार ने उसे जासूसी के लिए भेजा है, जो सरासर गलत है ,वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है।
दरअसल पाकिस्तानी पुलिस ने राजू को गिरफ्तार करने के बाद फोटो जारी किया और उस पर भारतीय जासूस होने का आरोप लगाया है। खुफिया पुलिस जब राजू के परिजनों को ढूंढते हुए खंडवा जिले के इंधावड़ी गांव पहुंची तो परिजनों ने इसे पहचान लिया। राजू को परिजनों ने मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया है और उसके पिछले 3 महीने से लापता होने की बात कही है।
वहीं एक कार्यक्रम में शामिल होने आईं मध्यप्रदेश शासन की केबिनेट मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ ने परिजनों को मदद के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री कमलनाथ के माध्यम से भारत सरकार से मांग करेंगे कि निमाड़ का बच्चा जो पाकिस्तान पहुँच गया है, उसे सकुशल वापस लाया जाये।
सं बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image