Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 8 अगस्त तक फिर होगी झमाझम बारिश

भोपाल, 05 अगस्त (वार्ता) बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास आज कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और अगले 48 घंटों के दौरान गहराते हुए संभवत: 8 अगस्त तक मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश का एक और दौर शुरू हो सकता है।
मौसम विज्ञान भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक उदय सरवटे ने यूनीवार्ता को बताया कि 7 अगस्त की रात्रि या 8 अगस्त से प्रदेश में अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में मानसून सक्रिय है और कहीं कहीं वर्षा हो रही है। पिछले चौबीस घंटों में गुजरात के सीमावर्ती मध्यप्रदेश झाबुआ जिले में अरब सागर में बने सिस्टम से भारी बारिश हुई है। इस दौरान थांदला में 250 मिमी, झाबुआ में 110 मिमी, तराना, दतिया, सिंगरोली में 70 मिमी, कुक्षी में 60 मिमी, तराना, दतिया, सुवासा और खिलचीपुर में 50 मिमी वर्षा हुई है।
प्रदेश में आज भी कहीं कहीं वर्षा हुई है जिसमें सिवनी में 58 मिमी, गुना में 47 मिमी तथा धार में 13 मिमी वर्षा हुई है।
अगले चौबीस घंटों के दौरान भी झाबुआ, अलीराजपुर, भिंड, हरदा, दतिया, श्योपुर, नीमच, राजगढ़, रतलाम, होशंगाबाद, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, शहडोल, सिवनी और सिंगरौली जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है।
अन्य क्षेत्रों में गरज चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। राजधानी भोपाल में भी शहर के कुछ क्षेत्र में वर्षा हो सकती है।
भोपाल में एक जून से अब तक 808़ 3 मिमी वर्षा हो चुकी है, जो सामान्य से 215़ 2 मिमी ज्यादा है।
व्यास बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image