Friday, Mar 29 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चौधरी ने किया स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण

भोपाल, 05 अगस्त(वार्ता)मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी ने आज शासकीय नवीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मिसरोद का आकस्मिक निरीक्षण किया और बच्चों से हिन्दी, अंग्रेजी और भूगोल विषय से संबंधित प्रश्न भी पूछे, जिनका बच्चों ने तत्परता से जवाब दिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मंत्री डॉ. चौधरी ने बच्चों से कहा कि निडर होकर स्कूल की समस्याएं बतायें। बच्चों ने उन्हें 12वीं कक्षा की जीव विज्ञान एवं गणित विषय की पुस्तकें न मिलने तथा जीव विज्ञान टीचर की सेवानिवृत्त होने के बाद कोई भी टीचर पदस्थ न होने की बात कही।
श्री चौधरी ने स्कूल में तीन दिन के अंदर पुस्तकें उपलब्ध कराने तथा ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित कर जीव विज्ञान विषय के लिये अतिथि शिक्षक की यथाशीघ्र नियुक्ति के निर्देश दिये। उन्होंने बच्चों को आश्वस्त किया कि मन लगाकर पढ़ें, आपकी सभी समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा।
उन्होंने स्कूल परिसर का निरीक्षण किया, रसायन एवं भौतिकी प्रयोगशाला देखी तथा लैब के लिये फर्नीचर की मांग पर कार्यवाही के लिये निर्देश दिये।उन्होंने शौचालय की सफाई व्यवस्था देखी और स्कूल परिसर में पौध-रोपण किया।

डॉ.चौधरी ने शिक्षकों से शाला की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। शिक्षकों एवं बच्चों की उपस्थिति रजिस्टर देखे। स्कूल का पिछले वर्ष का रिजल्ट एवं फीस की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने जीव-विज्ञान का टीचर न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में किसी भी टीचर के रिटायर होने के पहले ही नये टीचर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने जल्द ही स्कूल परिसर में ऑडिटोरियम बनवाने का आश्वासन दिया।
व्यास
वार्ता
image