Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुआवजा घोटाला कोतवाली ने दर्ज की प्राथमिकी

जगदलपुर, 05 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के रावघाट रेलवे लाइन और प्रस्तावित स्टेशन के मुआवजे में हुए घोटाले के मामले में आज संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गयी। एफआईआर में इरकॉन कंपनी, मुआवजा घोटाला में शामिल अधिकारियों और भू स्वामियों के नाम शामिल हैं।
बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया की शासन की तरफ यह एफआईआर दर्ज करवाई गई है। एफआईआर में तत्कालीन अपर कलेक्टर हीरालाल नायक, तत्कालीन अनुविभागीय सियाराम कुर्रे, आरआई रहे अर्जुन श्रीवास्तव, पटवारी धर्मनारायण और इरकॉन कंपनी के सुरेश बी मातली, श्री मूर्ति भू स्वामी बली नागवंशी और नीलिमा टी व्ही रवि और अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के यह प्राथमिकी दर्ज की गयी।
रेल मार्ग के भूमि घोटाले को लेकर लंबे वक्त से सवाल उठते रहे थे। लगभग 250 करोड़ का यह घोटाला अधिकारियों और भू-स्वामियों ने मिलकर किया था। इस घोटाले में गिने-चुने भू स्वामियों की ही जमीनी ली गई, जबकि प्रस्तावित रेलवे स्टेशन के पास ही कई एकड़ सरकारी भूमि है, जिसे छोड़ कर डायवर्टेड भूमि को परियोजना में शामिल किया गया और इससे एक बड़ा घोटाला सामने आया।
करीम बघेल
वार्ता
image