Friday, Apr 26 2024 | Time 02:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानव अधिकार आयोेग ने चार मामलों में संबंधितों से प्रतिवेदन मांगा

मंगलवार, 06 अगस्त(वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के सदस्य मनोहर ममतानी ने मानव अधिकार हनन से जुडे़ चार मामलों में संज्ञान लेकर संबंधितों से प्रतिवेदन मांगा है।
आयोग की आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार भोपाल जिले के खजूरी थाना क्षेत्रांतर्गत तुमड़ा गांव में प्रेम नारायण अपने खेत में बिजली के खुले तारों की चपेट में आ गये थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार करंट लगने से झुलसने पर प्रेम नारायण को हमीदिया अस्पताल भोपाल लाया गया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। इस मामले में आयोग ने कलेक्टर, उप पुलिस महानिरीक्षक एवं सीएमडी, मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड से जांच कराकर एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।

भोपाल शहर के संत हिरदाराम नगर में सूरज के ढलते ही हाथ ठेले मयखाने हो जाते हैं। इस मामले में आयोग ने कलेक्टर, उप पुलिस महानिरीक्षक एवं आयुक्त, नगर निगम से जांच कराकर एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
भोपाल शहर की लाला लाजपतराय कालोनी, बाग दिलकुशा स्थित एक सार्वजनिक पार्क में कुछ कतिपय लोगों ने ताला लगा दिया है, इसके चलते कालोनी में रहने वाले सैकडों बच्चे सड़क पर खेलने के लिये मजबूर है। इस मामले में आयोग ने कलेक्टर से जांच कराकर एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।

रतलाम जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती सूरजसिंह भाटी के पैर का तलवा चूहे कुतर गए। सूरज 2 माह 28 दिन से कोमा में है। घटना बीते सोमवार सुबह 4 से 7 बजे के बीच की है। इस मामले में आयोग ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, रतलाम से जांच कराकर एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
व्यास
वार्ता
image