Friday, Apr 26 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वित्तीय लापरवाही बरतने पर केसली जपं सीईओ निलंबित

सागर, 6 अगस्त(वार्ता)मध्यप्रदेश के सागर जिले के जनपद पंचायत सीईओ द्वारा जनपद पंचायत केसली में चल कार्यों में घोर वित्तीय लापरवाही बरते पर प्रथम दृष्टि जांच के प्रतिवेदन के आधार पर कमिश्नर आनंद कुमार शर्मा ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत चन्द्रशेखर शुक्ला ने प्रतिवेदन से अवगत कराया कि अंजना नागर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत केसली के द्वारा जनपद पंचायत केसली के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यो में गंभीर वित्तीय अनियमितता की जा रही है। बिना कार्य कराये निर्माण कार्यों में फर्जी तरीके से भुगतान कर शासकीय राशि एक करोड 40 लाख 65 हजार का आहरण कर अनियमितता करना, पूर्व से निर्मित कार्यों को नवीन कार्य वनाकर मस्टर जारी कर मजदूरी राशि आहरित किया जाना. चौराडोगरी में खेल मैदान निर्माण की राशि का अनाधिकार उपयोग किय जाना, टड़ा में शांतिधाम निर्माण में राशि का अनााधिकार उपयोग किया जाना, महका पिपरिया के ग्राम ढेचुआ में सुदूर सड़क निर्माण के भुगतान की अनियमितता, महका पिपरिया के ग्राम पिपरिया के खेत मैदान के कार्य में फर्जी भुगतान किया जाना, जैतपुरा के खेल मैदान के कार्य में फर्जी भुगतान किया जाना, जनपद पंचायत के सभी कार्यों में प्रावधानों को अनदेखा कर नियम विरूद्व भुगतान कर राशि का दुरूपयोग किया गया है, जो गबन की श्रेणी में आता है।
सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा जनपद पंचायत केसली के पत्र एवं कलेक्टर को सम्बोधित एवं कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी द्वारा प्रस्तुत निरीक्षण प्रतिवेदन के अनुसार नागर के द्वारा अनेक गंभीर वित्तीय अनियमितताएं किया जाना पाया गया।
व्यास
वार्ता
image