Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रेल पटरी धंसने से समलेश्वरी एवं राऊरकेरा एक्सप्रेस रद्द

जगदलपुर, 07 अगस्त(वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर में दो दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से ओडिशा मार्ग पर आवागमन अवरूद्ध हो गया है और आमादुला स्टेशन के समीप पटरी धंसकने से जगदलपुर से कोलकाता जाने वाली समलेश्वरी एवं राऊरकेरा एक्सप्रेस रद्द कर दी गयी है।
रेलवे सूत्रों के अनुसार जगदलपुर - रायगढ़ा (ओडिशा के.आर) रेलमार्ग के आमादुला स्टेशन एवं वेदांता के बीच पटरी के नीचे मिट्टी धंसकने से बस्तर से रेल संपर्क टूट गया है। पश्चिम बंगाल, ओडि़शा, झारखंड से आने वाली, समलेश्वरी, हीराखण्ड, राउरकेला एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। इस मार्ग पर चलने वाली मालगाडिय़ां भी प्रभावित हुयी हैं।
भारी बारिश से कहीं कहीं पटरियां क्षतिग्रस्त हो गयी हैं, जिससे मालगाड़ी के कुछ डब्बे पटरी से उतर भी गए हैं।
सुकमा जिले में एक बार फिर शबरी नदी का पानी झापरा पुल के ऊपर बह रहा है, जिससे सुकमा जिले का आंध्रप्रदेश एवं तेलंगाना से संपर्क टूट गया है। कोंटा के चट्टी चिड़मुड़ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर चार फीट ऊपर पानी बह रहा है। इस कारण आंध्रप्रदेश और तेलंगाना जाने वाली सभी गाडिय़ां फंस गयी हैं। गोदावरी के बैक वाटर से कोंटा क्षेत्र में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है। कोंटावासियों को एलर्ट कर दिया गया है।
इधर सुकमा-दंतेवाड़ा मार्ग पर स्थित गादीरास में मलगेर नदी का पानी पुल से 6 फीट ऊपर बह रहा है, जिससे 12 पंचायतों से सड़क संपर्क विच्छेद हो गया है। जगदलपुर-सुकमा मार्ग पर आज सुबह बोरगुड़ा के पास एनएच 30 पर पेड़ गिरने से लगभग 4 घंटे मार्ग अवरुद्ध रहा। बाद में पुलिस की सहायता से यातायात बहाल करवाया गया। नदी नालों में आयी बाढ़ के कारण बीजापुर जिला मुख्यालय का गंगालूर, चेरपाल, बासागुड़ा, कुटरू, तोयनार इलाकों से सड़क संपर्क बाधित हो गया है।
करीम.व्यास
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image