Friday, Mar 29 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बैतूल जिले की घोघरी और वर्धा समूह नल-जल योजना स्वीकृत: पांसे

भोपाल, 07 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे ने बताया है कि बैतूल जिले में घोघरी और वर्धा समूह नल-जल योजना को राज्य शासन ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। करीब 370 करोड़ लागत की ये योजनाएँ आगामी दो वर्ष में पूर्ण की जायेंगी।
आधिकारिक जानकारी में श्री पांसे ने बताया कि इससे मुलताई और प्रभात पट्टन विकासखण्ड के 255 गाँव की 2 लाख 70 हजार आबादी को भीषण जल संकट से मुक्ति मिलेगी। श्री पांसे ने इस योजनाओं की स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि मुलताई और प्रभात पट्टन विकासखण्ड के ग्रामीण अंचलों में भू-जल स्तर पर निरंतर गिरावट के कारण ग्रामीणों के लिये पेयजल का गंभीर संकट उत्पन्न हो गया था।
उन्होंने कहा कि दोनों विकासखण्ड में एक हजार फीट तक बोर करने पर भी ग्रामीणों को पेयजल नहीं मिल पा रहा था। इस कारण ग्रामीण महिलाएं और बेटिया दूर-दूर तक पैदल जाकर पेयजल लाती थी। श्री पांसे ने कहा कि अब ताप्ती नदी से दोनों विकासखण्डों के 55 हजार परिवारों के घर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित होगी।
बताया गया है कि वर्धा समूह नल-जल योजना की लागत 135 करोड़ है। इससे 93 गाँव के 20 हजार परिवार लाभान्वित होंगे। वहीं, घोघरी समूह नल जल योजना की लागत 235 करोड़ है, इससे 163 गाँव के 35 हजार परिवार लाभान्वित होंगे।
बघेल
वार्ता
More News
जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

29 Mar 2024 | 4:56 PM

अशोक टंडन से.... जांजगीर-चांपा,29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ में एक समय कांग्रेस का गढ़ रहे जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर चार बार जीत का परचम लहरा चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पांचवी दफा जीत हासिल करना चाहती है और इसी रणनीति के तहत उसने इस बार छात्र राजनीति और सरपंच के रूप में अपनी राजनीति करियर की शुरुआत करने वाली कमलेश जांगड़े पर दांव आजमाया है।

see more..
image