Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


1912 डायल करें और विद्युत संबंधी शिकायतें दर्ज करने हेतु विकल्प चुनें

भोपाल, 07 अगस्त(वार्ता) मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने भोपाल एवं ग्वालियर शहर के विद्युत उपभोक्ताओं को अब आईव्हीआरएस सिस्टम जैसी सुविधा उपलब्ध करा दी है।
ऐसे उपभोक्ता जिनका मोबाइल नंबर कंपनी में रजिस्टर्ड है, उनके द्वारा 1912 डायल करने पर इस प्रकार की धुन आप सुन सकेंगे ‘‘बिजली प्रदाय संबंधी शिकायत हेतु एक दबायें, बिल संबंधी शिकायत हेतु दो दबायें, ट्रांसफार्मर संबंधी शिकायत हेतु तीन दबायें, पूर्व में दर्ज शिकायत की स्थिति जानने के लिए चार दबायें।‘‘डायल करने के बाद शिकायत के संबंध में उपभोक्ता इनमें से कोई भी विकल्प चुनकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा है कि अब शिकायत न्यूनतम समय में कॉल सेन्टर में दर्ज हो जाएगी और कॉल सेन्टर प्रतिनिधि उपभोक्ता की बात भी हो जाएगी। इस सुविधा का लाभ केवल वे उपभोक्ता ले सकेंगे जिनका मोबाइल नंबर कंपनी में रजिस्टर्ड है। उपभोक्ता कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कर सकते हैं।
शिकायतें न्यूनतम समय में आसानी से दर्ज होंगी और उनका वर्गीकरण हो सकेगा। उपभोक्ताओं के समय की बचत होगी और विद्युत कर्मी को शिकायत हल करने में कम समय लगेगा।

व्यास
वार्ता
image