Friday, Apr 19 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किशोरी को बेचे जाने मामले में राजस्थान के छह लोगों पर प्रकरण दर्ज

बड़वानी, 07 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले की सेंधवा शहर पुलिस ने एक किशोरी को बेचे जाने को लेकर आज उसकी बड़ी बहन समेत छह लोगों पर प्रकरण दर्ज कर लिया।
सेंधवा शहर थाना पुलिस के मुताबिक 17 वर्षीय किशोरी के शिकायत आवेदन पर आज उसकी बड़ी बहन मौसम शर्मा, जीजा फूल चंद्र शर्मा निवासी अनंतपुरा तहसील चौमू (राजस्थान), पति राधेश्याम शर्मा, सास भापा देवी, जेठ धीरू राम तथा राजेंद्र समस्त निवासी बिलपुरा तहसील चौमू, राजस्थान के विरुद्ध दुष्कर्म, मानव तस्करी समेत विभिन्न धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।
शिकायत के मुताबिक 5 वर्ष की उम्र में मां के निधन के उपरांत पीड़िता को उसकी बड़ी बहन मौसम शर्मा अपने साथ राजस्थान ले गई थी। जब वह 14 वर्ष की हुई तो उसकी शादी कर दी गई, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के चलते ऐन वक्त पर इसे रोकना पड़ा था।
शिकायत के मुताबिक इसके बाद उसी व्यक्ति राधेश्याम शर्मा निवासी बिलपुरा से अन्य स्थान पर उसकी शादी कर दी गई। उसने बताया कि पिछले 3 वर्षों से उसका शारीरिक वह मानसिक शोषण कर उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया जा रहा है। जब उसने इस प्रताड़ना की शिकायत उसकी सास व जेठ से की तो उन्होंने बताया कि उसे नौ लाख रुपए में खरीदा गया है।
पिछले दिनों उसकी एक अन्य बहन द्वारा उसे राजस्थान आकर घुमाने के बहाने सेंधवा लाया गया, लेकिन वापिस नहीं लौटने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने फोन पर नगद राशि तथा जेवरात चुराने के आरोप में पुलिस प्रकरणों में फंसाने संबंधी धमकी दी गयी।
पीड़िता ने कल उक्त शिकायत सेंधवा के विधायक ग्यारसी लाल रावत को की थी, जिन्होंने उसे सेंधवा की अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व ) के पास उचित कार्यवाही के लिए भेजा था। श्री रावत ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिख इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि जांच से मानव तस्करी के बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है।
सं बघेल
वार्ता
image