Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ और अंबानी के बीच निवेश संबंधी विषयों पर हुयी चर्चा

भोपाल, 07 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि राज्य की औद्योगिक निवेश की संभावनाओं को बेहतर ढंग से दोहन करने की आवश्यकता है। प्रदेश उद्यानिकी, खाद्य प्रसंस्करण, डेटा प्रोसेसिंग , ऊर्जा स्टोरेज जैसे नए क्षेत्रों में देश का केंद्र बिंदु बन सकता है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कमलनाथ और देश के प्रमुख उद्योगपति एवं रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अम्बानी के बीच मुम्बई में मध्यप्रदेश के नए क्षेत्रो में निवेश के सम्बन्ध में चर्चा हुई।
श्री अंबानी ने कहा कि कृषि क्षेत्र में रिलायंस और मध्यप्रदेश सरकार की भागीदारी से विकास के नए रास्ते खुल सकते हैं। श्री अंबानी ने श्री कमलनाथ के साथ केंद्रीय मंत्री के रूप में पूर्व में हुयी मुलाकात की चर्चा करते हुए कहा कि श्री कमलनाथ से विवेकपूर्ण विचार विमर्श से व्यापारिक निर्णय सही निकले।
श्री कमलनाथ ने नई टेक्नोलॉजी में निवेश के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि इससे रोज़गार के मौके तो बढ़ेंगे साथ ही व्यापार बी बढ़ेगा। निवेशक और राज्य दोनों को फायदा होगा।
श्री अम्बानी ने कहा कि जियो नेटवर्क का उपयोग महिला सुरक्षा, अपराध अनुसन्धान और नियंत्रण जैसे क्षेत्रो में किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अमेजॉन और वालमार्ट की तरह रिलायंस ग्लोबल लोजिस्टिक हब मध्यप्रदेश में स्थापित करने की योजना है। बेंगलुरु और मुम्बई में पहले ही इसे स्थापित किया गया है।
श्री अम्बानी ने कहा कि वे एनर्जी स्टोरेज के क्षेत्र में मध्यप्रदेश में बैटरी निर्माण के क्षेत्र में निवेश करने को तैयार है। इसके लिए मध्यप्रदेश सबसे पहली प्राथमिकता वाला राज्य है। लिथियम के बाद वेलेडियम के माध्यम से ऊर्जा स्टोरेज का भविष्य अच्छा है।
श्री अम्बानी ने कहा कि मध्यप्रदेश उद्यानिकी का केंद्र बन सकता है। खाद्य प्रसंस्करण का क्षेत्र बढ़ने से किसानों को सबसे ज्यादा फायदा होगा।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image